Breaking News

भारत बंद का दिखा व्यापक असर, कई ट्रेनें भी करनी पड़ी रद्द

Delhi NCR Traffic Jam : किसानों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था. गाजीपुर बॉर्डर, केएमपी, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को भी किसानों ने जाम कर दिया. इससे दिल्ली और नोएडा गाजियाबाद को जोड़ने वाले एनएच-9 और एनएच-24 पर भी भारी जाम लग गया.

नई दिल्ली: Delhi-NCR Traffic jam : किसानों के कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद (Bharat Bandh) के दौरान दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में लोग भारी जाम देखा गया. दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Gurugram Border) पर कारों की लंबी कतारें सुबह के वक्त ही लग गईं. कई घंटों बाद भी लोग वाहनों के भीतर ही फंसे रहे. गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) , केएमपी, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को भी किसानों ने जाम कर दिया. इससे दिल्ली और नोएडा गाजियाबाद (Noida Ghaziabad) को जोड़ने वाले एनएच-9 और एनएच-24 पर भी भारी जाम लग गया. हालांकि अब किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को खोल दिया है.

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर कारों का लंबा रेला रेंगता नजर आया. किसानों ने कुंडली मानेसर एक्सप्रेसवे को भी बाधित कर रखा है. गाजीपुर बॉर्डर पर भी यातायात बंद होने से नोएडा गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले लोग प्रभावित हुए. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway at Ghazipur border Delhi)को भी किसानों ने जाम कर दिया. किसानों ने एनएछ-9 और एनएच-24 पर भी भीषण जाम लग गया. वहीं हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे स्टेशन पर भी किसान रेल ट्रैक पर बैठ गए, जिससे रेलों की आवाजाही पर असर पड़ा.

भारत बंद के दौरान सुरक्षा कारणों को देखते हुए दिल्ली में लाल किला. पंडित राम शर्मा जैसे मेट्रो स्टेशन बंद (Lal Qila  metro station closed)  किए गए थे. इन मेट्रो स्टेशनों से कोई भी यात्री आवाजाही नहीं कर सकेगा. दिल्ली पुलिस ने लाल किला जाने वाले रास्तों को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया है.

किसानों ने दिल्ली हरिद्वार हाईवे को भी बंद कराया. किसानों ने मुज़फ़्फ़रनगर के पास दिल्ली -हरिद्वार highway बंद कराया, जिससे यातायात पर असर पड़ा. वहीं सैकड़ों किसानों ने कृषि कानूनों को वापसी को लेकर रेलवे ट्रैक पर भी प्रदर्शन किया. इससे दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर रेलवे डिवीजन पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने कहा कि अंबाला, फिरोजपुर डिवीजन पर 25 ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है.

कालका शताब्दी समेत दो शताब्दी ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं. कटरा जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेसवे को भी कैंसल कर दिया गया है. पुरानी दिल्ली और कुछ अन्य स्टेशनों से  जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं.

 

 

About Author@kd

Check Also

क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस बीजेपी के साथ जाने पर विचार कर सकती है? उमर अब्दुल्ला ने इस पर मजेदार जवाब दिया।

अब्दुल्ला ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि जो बदल रहा है वह कुछ …

error: Content is protected !!