Breaking News

शार्दुल ठाकुर ने वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया.

छवि स्रोत: गेट्टी छवियां
शार्दुल ठाकुर ने वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों में तेज शतक जड़कर सुर्खियां बटोरीं। अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद शार्दुल क्रीज पर आए, उस समय टीम इंडिया का स्कोर 117/6 था। 10 रन के बाद ऋषभ पंत ने भी अपना विकेट फेंका और पवेलियन की ओर चल पड़े। ऐसे में लग रहा था कि भारत 150 के भीतर ढेर हो जाएगा, लेकिन ठाकुर कुछ और सोचकर मैदान पर उतरे थे. ठाकुर ने उमेश यादव के साथ आठवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की।

ठाकुर ने ओली रॉबिन्सन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में उन्होंने यह अर्धशतक जड़कर अपने रिकॉर्ड को तोड़ा। शार्दुल अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इससे पहले दूसरे स्थान पर वीरेंद्र सहवाग थे, जिन्होंने 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इस सूची में सबसे ऊपर भारतीय विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव हैं। उन्होंने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में और श्रीलंका के खिलाफ 1986 में 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया।

ठाकुर ने 36 गेंदों में 7 चौकों और 3 बड़े छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली. उनकी पारी की मदद से भारत 191 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। कप्तान कोहली ने भारत के लिए अर्धशतक भी लगाया।

Source -Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!