Breaking News

इस यूरोपीय देश में पुस्तक मेले में गए प्रधानमंत्री पर फेंका अंडा, अब वायरल हो रहा वीडियो

प्राहा
लोकतांत्रिक देशों में, प्रधान मंत्री को सरकार में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति माना जाता है। लगभग सभी देशों में प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके बावजूद दुनिया में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जब कड़ी सुरक्षा के बावजूद राष्ट्राध्यक्षों पर हमले हुए हैं. ऐसा ही एक मामला है यूरोपीय देश चेक रिपब्लिक हुआ है चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पुस्तक मेले में गए थे एन्ड्रेस बाबिसो किसी ने उसके ऊपर अंडा फेंका।

पीएम पर अंडे फेंकने के आरोप में दो हिरासत में
चेक राजधानी प्राग के एक पुलिस प्रवक्ता ज़ेडेनेक चालुपा ने शनिवार को कहा कि प्रधान मंत्री आंद्रेजेज बाबिस अपनी नई किताब लॉन्च करने और एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए प्रुहोनिसे के प्राग उपनगर पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने सार्वजनिक व्यवस्था भंग करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया. उनमें से एक ने प्रधानमंत्री पर अंडा फेंका था।

पीएम के कपड़ों पर अंडे का दाग
अंडा प्रधानमंत्री के सीने में लगा। इस वजह से उनकी टी-शर्ट पर दाग लग गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने अंडा फेंकने वाले शख्स को एक अन्य व्यक्ति के साथ हिरासत में ले लिया. पकड़ा गया दूसरा व्यक्ति अंडा फेंकने वाले को बचाने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच प्रधानमंत्री बाबिस की सुरक्षा टीम ने उन्हें बाहर निकाला और पास के एक कैफे में ले गए।

मामले में उच्च स्तरीय जांच शुरू
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की बैठक शुरू होने से पहले ही कुछ लोगों ने मौके पर क्रॉस के निशान लगा दिए थे. अब पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है। वहीं सरकार ने इसे सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही का नतीजा बताया है. मामले की उच्च स्तरीय जांच भी की जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री का विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने यह सब प्रधानमंत्री का विरोध करने के लिए किया।

क्रॉस बाबिस सरकार के विरोध में बनाया गया था
रिपोर्ट के मुताबिक, क्रॉस बनाने वाले समूह से जुड़े कुछ लोगों ने दावा किया कि इसे चेक गणराज्य में कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की याद में बनाया गया था। उन्होंने कहा कि हम बाबिस सरकार को याद दिला रहे हैं कि उन्होंने महामारी को गलत तरीके से संभाला है. 16 मिलियन की आबादी वाले इस यूरोपीय देश में अब तक कोरोना के 1,674,906 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं संक्रमण से 30,363 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

चुनावी तैयारियों में जुटे हैं पीएम बाबिस
चेक गणराज्य के प्रधान मंत्री की नई पुस्तक आने वाले वर्षों में चेक गणराज्य के विकास के साथ-साथ हाल के समय की उपलब्धियों पर उनके विचारों के बारे में बात करती है। बाबिस के नेतृत्व वाली लोकलुभावन एएनओ पार्टी आगामी 8-9 अक्टूबर संसदीय चुनावों में भाग लेगी। यह वर्तमान में जनमत सर्वेक्षणों में सबसे आगे चल रहा है।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!