Breaking News

तीसरे टेस्ट में राहुल नहीं, यह खिलाड़ी होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर; हरभजन सिंह की बड़ी भविष्यवाणी

छवि स्रोत: गेटी
रोहित शर्मा, केएल राहुल और हरभजन सिंह

केएल राहुल फॉर्म: केएल राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिके रहना चाहता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में वह फ्लॉप साबित हुए हैं. अब उनके टेस्ट टीम में बने रहने पर सवाल उठ रहे हैं। वेंकटेश प्रसाद जैसे अनुभवी क्रिकेटर पहले ही उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए उनकी आलोचना कर चुके हैं। अब हरभजन सिंह ने केएल राहुल पर बड़ा बयान दिया है।

केएल राहुल की जगह लटकी तलवार!

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में केएल राहुल को बरकरार रखा गया है, लेकिन उनसे उपकप्तानी की जिम्मेदारी ले ली गई है. अब तीसरे मैच में राहुल पर प्लेइंग इलेवन से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि जब आप उप-कप्तान नहीं होते हैं, तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं के लिए आपको बाहर बैठाना आसान हो जाता है, लेकिन जब आप उप-कप्तान होते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसा प्रदर्शन करते हैं। है।

यह बात हरभजन सिंह ने कही

आगे बोलते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि केएल राहुल पर अब उपकप्तान का टैग नहीं रहा. ऐसे में शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते देखेंगे. राहुल इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं और वह रन नहीं बना रहे हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह बहुत जल्द वापसी करेंगे। केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20, 17 और 1 रन की पारी खेली है। इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे.

यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है

केएल राहुल की वजह से शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. शानदार फॉर्म में चल रहे गिल को बेंच पर बैठना है। गिल ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ शतक जड़ा था. गिल ने टीम इंडिया के लिए अब तक 13 टेस्ट में 736 रन और 21 वनडे में 1254 रन बनाए हैं. वहीं पिछले 8 सालों में टीम इंडिया के लिए 47 टेस्ट खेलने के बाद उनका औसत सिर्फ 33.4 का है.

Source Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!