Breaking News

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी; रोहित शर्मा कोरोना से हुए ठीक, जल्द ही टीम से जुड़ेंगे

छवि स्रोत: GETTYIMAGES
रोहित शर्मा

हाइलाइट

  • टी20 और वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा!
  • भारत 7 से 17 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज खेलेगा
  • तीन टी20 मैच सात जुलाई और नौ जुलाई को होंगे

दुनिया भर की हर क्रिकेट टीम इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी में लगी हुई है. इस लिहाज से भारतीय टीम भी लगातार टी20 सीरीज खेलने में लगी हुई है। हाल ही में टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत की कप्तानी में उतरी थी। फिर आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम उतरी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम को इंग्लैंड में भी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। कोरोना के कारण बर्मिंघम टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा के दोबारा फिट होने और टीम में शामिल होने की खबरें आई हैं।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा अब लगभग फिट हैं और जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। यानी रोहित शर्मा अब आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम यहां सात जुलाई और नौ जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद वनडे सीरीज और फिर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैच भी खेलने हैं. .

 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा कोरोना संक्रमण के कारण एजबेस्टन टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है. लेकिन इससे पहले बीसीसीआई ने टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया जिसमें रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था. यानी बोर्ड को पूरा यकीन है कि रोहित शर्मा टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

सफेद गेंद की सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम

पहले टी20 के लिए भारतीय टीमरोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीमरोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

3 वनडे के लिए भारतीय टीमरोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जे बुमराह, प्रणंद कृष्णा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!