Breaking News

समुद्र में ‘एलियन’ दिखाई दिए तो दंग रह गए गोताखोर! बिना आंख, कान और मुंह वाली अजीब बनावट

काहिरा
सभी वैज्ञानिक खोजों और तकनीकों के बावजूद, हम अभी भी समुद्र के नीचे की दुनिया के बारे में बहुत कम जानते हैं। आज भी कई ऐसे समुद्री जीव हैं जो इंसानों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं हैं। मिस्र में एक ऐसा प्राणी देखा गया जिसके न तो आंखें थीं, न कान, और न मुंह। इस ट्यूब जैसे जीव को देख गोताखोर हैरान रह गए। कुछ लोगों ने इसे ‘एलियन’ कहा लेकिन यह भी सच है कि एलियन को किसी ने देखा भी नहीं है।

इस जीव को अपनी आंखों से देखने वालों में जर्मनी के हीडलबर्ग के लुकास ओस्टर्टैग भी शामिल हैं। उसने इसे मिस्र के तट से दूर सत्या चट्टान पर देखा। उन्होंने कहा कि यह एक नुकीले सिरे वाले लंबे चौकोर पाइप के आकार का था। मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। ओस्टरटैग ने कहा कि यह एक बहुत ही अजीब प्राणी था और इसके बारे में कोई नहीं जानता था। यह अनुमान लगाया जाता है कि यह एक पॉलीप या कोई अन्य जीव है।
चीन के समुद्र पर तब तक राज करते थे बिच्छू, जब तक इंसान थे 43 करोड़ साल पहले खाते थे मछलियां
एक अन्य समूह ने की पहचान का खुलासा
कुछ लोग इसे समुद्री कीड़ा बता रहे हैं तो कुछ इसे पौधा बता रहे हैं। ऐसा जीव लोगों ने पहले कभी नहीं देखा होगा। एक समूह इसे जेलीफिश भी कह रहा है। जीव को देखने वाले ओस्टरटैग ने इसकी फोटो शेयर की है। जिसे देख सोशल मीडिया यूजर्स भी कंफ्यूज हो गए और अंदाजा लगाने लगे कि यह क्या हो सकता है? प्राणी को देखने वाले एक अन्य समूह ने इसे थिसानोस्टोमा लॉरिफेरम कहा, जो मूल रूप से जेलीफ़िश परिवार से संबंधित है।

उजागर हुआ रहस्यमयी जीव का रहस्य
इसे पानी के भीतर गोताखोरों के कई समूहों ने देखा, जिन्होंने तस्वीरें लीं और वीडियो बनाया, जिसके आधार पर इसकी पहचान की गई। ओस्टरटैग ने समझाया कि हमने जो प्राणी देखा वह वास्तव में जेलिफ़िश का बचा हुआ हाथ था। जिसे संभवत: किसी समुद्री जीव ने अपना शिकार बनाया था। उसका बाकी शरीर पानी में तैर रहा था।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!