Breaking News

आवारा पशुओं से परेशान हुए लहरपुर के किसान

योगी सरकार में रात रात जाग कर खेत बचाते है किसान

 

लहरपुर(सीतापुर)- जहाँ एक तरफ योगी सरकार किसानों के हित की बात करती है तो वही दूसरी तरफ लहरपुर के किसान इतने परेशान है कि लहरपुर नगर में आवारा पशुओं की संख्या इतनी बढ़ गयी है कि रातो रात किसानों को जागना पड़ता है और फसल आवारा गौवंशो से रात भर जागकर बचाना पड़ता है।

सबसे बड़ी खास बात यह है कि नगर लहरपुर में जानवरों से लड़कर कई लोगो का एक्सीडेंट हुआ जिसके परिणाम स्वरूप अनेको व्यक्तियों को अपनी जान भी गवानी पड़ी है।

घनघोर बर्फीली रातों में किसान अपने खेतों के पास बैठे रहते है और जानवरों से अपने खेतों को बचाने का प्रयास करते है।किसानों से की गई वार्ता में किसानों ने अपनी समस्याओं को बताया कि किसान भाजपा सरकार में किसान इतने परेशान हैं अगर खेतों में गेहूं बोया जाए तो आवारा गोवंश गेहूं चर जाते हैं धान लगा दिया जाए तो धाम चर जाते हैं जब कोई भी फसल खेतों में लगा दीजिए तो वह चरकर नष्ट हो जाती है।

जिससे किसान बहुत परेशान हैं और थोयोगी सरकार से नाराज भी दिखाई दे रहे है।अब देखना यह है कि लहरपुर प्रशासन इन आवारा पशुओं के संबंध में क्या कार्यवाही करता है और इस समस्या से किसानों को कैसे निजात दिलाने का प्रयास करता है।

लहरपुर नगर क्षेत्र में गौशाला न होने से नगर वासियों और किसानों को बड़ी समस्याओ का सामना करना पड़ता है।

About Author@kd

Check Also

स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत लकड़ियामाऊ में छात्रों ने निकाली रैली

  खबर दृष्टिकोण मिश्रित /सीतापुर । विकासखंड मिश्रित की ग्राम पंचायत लकड़ियामाऊ के कम्पोजिट विद्यालय …

error: Content is protected !!