Breaking News

इंग्लैंड बनाम भारत चौथा टेस्ट दिन 2: भारत (191) दूसरी पारी में 43/0, फिर भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे (290)

छवि स्रोत: गेट्टी छवियां
इंग्लैंड बनाम भारत चौथा टेस्ट दिन 2: भारत (191) इंग्लैंड के खिलाफ (290) 43/0 दूसरी पारी में, मेजबान टीम से 56 रन पीछे

लंडन। ओली पोप और क्रिस वोक्स के अर्द्धशतक ने चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को शुरुआती झटके से उबरने में मदद की, जिससे भारत पर 99 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के लिए 290 रन बनाए। मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाज बल्लेबाजी के मददगार बनने वाली पिच पर लय बरकरार नहीं रख सके. पोप ने 81 रन बनाए और गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी करने वाले क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए। एक समय इंग्लैंड ने 62 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद पोप ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे और अब वह 56 रन पीछे है। केएल राहुल 22 और रोहित शर्मा 20 रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित को छह रन के स्कोर पर जीवनदान मिला जब दूसरी स्लिप पर रोरी बर्न्स उनका कैच नहीं पकड़ सके।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में पोप को चाय पिलाने के बाद शार्दुल ठाकुर 81 रन पर आउट हुए. उन्होंने अपनी 159 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए और महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। वोक्स ने 60 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर इंग्लैंड को निचले क्रम में अच्छी बढ़त दिलाने में मदद की। उनके रन आउट होने से इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त हो गई। इससे पहले दूसरे सत्र का पहला विकेट मोहम्मद सिराज को गया, जिन्होंने लंच के बाद पांचवें ओवर में जॉनी बेयरस्टो (37) को आउट किया। इसके साथ ही पोप और बेयरस्टो के बीच 89 रन की साझेदारी भी समाप्त हो गई।

पोप ने इसके बाद मोईन अली (35) के साथ 71 रन की साझेदारी की। क्रीज पर जमे मोईन ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। स्लॉग स्वीप लगाने के चक्कर में वह कवर में फंस गया। जसप्रीत बुमराह मोईन को पहले आउट कर सकते थे लेकिन भारत ने मैदानी अंपायर के फैसले की समीक्षा नहीं की। सुबह उमेश यादव ने पहले घंटे में दो विकेट लिए लेकिन फिर जॉनी बेयरस्टो और ओली पोप ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को लंच तक पांच विकेट पर 139 रनों पर पहुंचा दिया।

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड ने 25 ओवर के पहले सत्र में 86 रन बनाए। बेयरस्टो और पोप के बीच 109 गेंदों में 77 रनों की नाबाद साझेदारी है। पिछले नौ महीने में पहला टेस्ट खेल रहे उमेश ने पहले स्पैल में ही प्रभावित किया. इससे पहले गुरुवार को उन्होंने फॉर्म में चल रहे जो रूट को सस्ते में आउट किया। उमेश ने रात के नाबाद बल्लेबाज क्रेग ओवरटन के रूप में अपना 150वां टेस्ट विकेट लिया।

ओवरटन ने विराट कोहली को स्लिप पर कैच कराकर वापसी की। डेविड मालन 67 गेंदों में 31 रन बनाकर उमेश का शिकार हुए, जिनका शानदार कैच रोहित शर्मा ने दूसरी स्लिप पर डाइव लगाकर लपका। उस समय इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 62 रन था। इंग्लैंड की टीम पहले घंटे में फेंके गए 12 ओवर में 25 रन ही बना सकी।

हालांकि ड्रिंक्स ब्रेक के बाद मेजबान बल्लेबाजों ने हाथ खोले और शार्दुल ठाकुर को पोप ने लगातार तीन चौके मारे। अगले ओवर में बेयरस्टो ने मोहम्मद सिराज पर तीन चौके लगाए। उमेश को भी बेयरस्टो ने दूसरे स्पैल में तीन चौके मारे।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

नित्या श्री सिवन ने ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता, विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में नित्या श्री सिवन ने बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स …

error: Content is protected !!