Breaking News

शादी से पहले ही नगर निगम ने ढहाया बेटी के अरमान,

बिना कोई नोटिस दिए की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही ,

लगभग चार दशक से ज्यादा वक्त से रह रहे है लोग,

 

आलमबाग खबर दृष्टिकोण |आशियाना थाना क्षेत्र के नगर निगम जोन -8 अंतर्गत बंगला बाजार स्थित भदरूख गांव में बुधवार दोपहर तलाब पर हुए अवैध कब्जे को मुक्त कराने के लिए चले अभियान में तीन मकानो को बुलडोजर से ध्वस्त कर जमीदोज कर दिया । नगर निगम की टीम ने चौथे मकान को गिराने जा ही रही थी की स्थानीय लोग विरोध पर उतर आए । आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ देख नगर निगम की टीम मौके से बैरंग लौट पड़ी ।

 

नगर निगम जोन – 8 की ईटीएफ टीम के नेतृत्व में बुधवार दोपहर लगभग 2:15 बजे आशियाना पुलिस बल के साथ अपने साजबाज संग बंगला बाजार स्थित भदरुख गांव भीतर तंग गलियों में पहुंची नगर निगम की टीम ने वर्ष 1977 से पक्की दीवाल पर टीन शेड डाल रह रहे रामसहाय पुत्र महावीर पासी, बिटाना पुत्री छोटेलाल पासी व बुद्धिलाल पुत्र स्व० राजकरन के मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर जमीदोज कर दिया । वहीं नगर निगम टीम को चौथे मकान की तरफ बढ़ता देख एकत्र हुए ग्रामीणों ने समाजसेवी संजीव मिश्रा “फनटन” की अगुवाई में लेखपाल लाल बहादुर यादव , राहुल यादव व कानूनगो सुरेशचंद्र श्रीवास्तव पर आरोप भ्रष्टाचार का लगाते हुए बिना कोई नोटिस दिए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को अवैध बता जेसीबी मशीन के आगे खड़े हो गए और बिना नोटिस दिए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के कागजात की मांग करने लगे । ग्रामीणों का आक्रोश देख नगर निगम की ईटीएफ टीम वापस हो गई । ध्वस्तीकरण की कार्यवाही से बचे चौथे मकान ने रहने वाले राम सजीवन का आरोप था कि हम सब लोग लगभग 46 वर्षों से इसी मकान में रह रहे है, जब नगर निगम हुआ भी नही करता था और हमारे पास इसका प्रमाण भी है ।

 

 

नगर निगम ने ध्वस्त किया बेटी का अरमान :

 

नगर निगम की कार्यवाही में ध्वस्त हुए मकान में रहने वाली श्रीमती मीरा पत्नी बुद्धिलाल का रो रो कर बुरा हाल है । मीरा का कहना था कि 3 जून को उनके घर पर बेटी की बारात आनी हैं । इस महंगाई और गरीबी में मजदूरी कर मर-जी कर बड़ी मुश्किल से बेटी की शादी की व्यस्था कर पाए थे लेकिन नगर निगम ने पूरे परिवार के अरमानों पर पानी फेर दिया । नगर निगम के लोग बिना कोई नोटिस दिए अचानक आ गए और हम गरीबों का घर गिराना शुरू कर दिया । जब तक घर से शादी के लिए खरीदारी किया हुआ थोड़ा बहुत सामान निकाल पाते बुलडोजर ने हमारा घर भी ध्वस्त करना शुरू कर दिया जिससे आधे से ज्यादा समान दीवारों के नीचे दब कर टूट गया । नगर निगम का ये अत्याचार भगवान देख रहा है और उसे माफ नही करेगा ।

 

 

अवैध कब्जा हटा कर मुक्ति कराई साढ़े 4 करोड़ की भूमि : नगर निगम,

 

नगर निगम का कहना है कि सरोजनी नगर तहसील के ग्राम भदरूख स्थित खसरा संख्या-339 के 0.405 हे० तालाब भूमि से आशियाना पुलिस बल के सहयोग से जेसीबी द्वारा भारी विरोध के बीच अवैध अतिक्रमण हटवा दिया गया । अवैध कब्जा की गई 10,600 वर्गफुट भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई जिसकी बाजारू मूल्य लगभग चार करोड़ पचास लाख रूपए है ।

About Author@kd

Check Also

लखनऊ पुलिस आयुक्त द्वारा आयोजित पत्रकार होली मिलन समारोह

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ लखनऊ। बृहस्पतिवार समय अपराह्न 4:00 बजे लखनऊ पुलिस आयुक्त कैंप कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!